Wednesday, February 1, 2023
0 0

GeM Portal Registration

Read Time:16 Minute, 34 Second

Your Trusted Government E-Marketplace (GeM) Registration Consultant.

Helping you simplify GeM Registration, Profile Updating, Bidding, Invoicing and more…

क्या आप सरकारी ठेकों पर बोली लगाना चाहते हैं लेकिन नहीं जानते कि कैसे? फिर, हम त्वरित, सस्ती और उच्च गुणवत्ता वाली सरकारी ई-मार्केटप्लेस सेवाओं के लिए आपके पसंदीदा GeM पोर्टल सेवा प्रदाता हैं।

एक सरकारी ई-मार्केटप्लेस (GeM) पंजीकरण सलाहकार है जो सरकारी निविदाओं में पंजीकरण और भाग लेने के लिए एक सरल, तेज़ और उपयोग में आसान सेवा प्रदान करता है। हम शुरू से अंत तक GeM पोर्टल पर संपूर्ण पंजीकरण प्रक्रिया में व्यवसायों की सहायता करते हैं। इसके अलावा, हम सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करते हैं जिसका उपयोग व्यवसाय अपने संचालन को सुव्यवस्थित करने के लिए कर सकते हैं, जिसमें ऑनलाइन निविदा प्रस्तुत करना, अनुबंध प्रबंधन, दस्तावेज़ प्रबंधन और बहुत कुछ शामिल हैं।

की GeM पंजीकरण सेवा को सरकारी निविदाओं के पंजीकरण की प्रक्रिया को सरल बनाकर व्यवसायों को समय और पैसा बचाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हम अपने ग्राहकों को पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान उत्पन्न होने वाली किसी भी समस्या के लिए निरंतर सहायता प्रदान करते हैं।

निविदाकर्ताओं के साथ जीईएम पंजीकरण कैसे प्राप्त करें?

चरण 1: एक निविदा प्रतिनिधि से संपर्क करें
चरण 2: आवश्यक दस्तावेज और विवरण साझा करें
चरण 3: 3-5 दिनों में अपना जीईएम पंजीकरण प्राप्त करें

अपने व्यवसाय को जेम पोर्टल पर उन्नत करें

अपने उत्पादों और सेवाओं को वास्तविक सरकारी खरीदारों को बेचें। जीईएम पोर्टल पर अधिकृत वेंडर बनने में हमारी मदद करें।

अपने जीईएम(GeM) सलाहकार के रूप में निविदा को क्यों चुनें ?

How To Get GeM Registration With Thetenders ?

    हमारे पेशेवर इस क्षेत्र में अनुभवी हैं और अंत से अंत तक मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं
    हम त्वरित और कुशल ग्राहक सहायता प्रदान करते हैं
    आपको एक समर्पित खाता प्रबंधक मिलता है
    आपको एक छतरी के नीचे कई तरह की सेवाएं मिलती हैं
    हम आपके डेटा को गोपनीय रखते हैं
    हम पहले से ही लगभग सेवा कर रहे हैं। पूरे भारत में 500 ग्राहक

    जेम(GeM) पोर्टल के लिए सर्वश्रेष्ठ सलाहकार प्राप्त करें ?Get The Best Consultants For GeM Portal


    सरकारी ई-मार्केटप्लेस पर एक पंजीकृत विक्रेता बनें


    एक छतरी के नीचे ढेर सारी सेवाएं प्राप्त करें। चाहे आपको कर निर्धारण सत्यापन या कार्यालय स्थान सत्यापन में सहायता की आवश्यकता हो, हम प्रक्रिया को पूरा करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

    • विक्रेता पंजीकरण
    • प्रोफ़ाइल अद्यतन करना
    • विक्रेता मूल्यांकन
    • क्यूसीआई प्रोफाइल अपडेट करना
    • पुनर्विक्रेता पैनल समर्थन
    • OEM पैनल समर्थन
    • सेवा / उत्पाद सूची
    • सेवा/उत्पाद श्रेणी प्रबंधन
    • श्रेणी ब्रांड प्रबंधन
    • उत्पाद विशिष्टता प्रबंधन
    • श्रेणी ब्रांड प्रबंधन
    • उत्पाद विशिष्टता प्रबंधन
    • सूची अस्वीकृति त्रुटि समर्थन
    • सेवा निविदा बोली समर्थन
    • उत्पाद निविदा बोली समर्थन
    • चालान जनरेशन / ऑर्डर प्रबंधन
    • निविदाएं जीईएम पंजीकरण को आसान बनाती हैं। हम प्रक्रिया को समझने, आवश्यक दस्तावेजों की व्यवस्था करने और पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने में आपकी सहायता करते हैं। यदि आप एक विक्रेता के रूप में सरकारी ई-मार्केटप्लेस पर पंजीकरण करना चाहते हैं, तो हम आपको आरंभ करने के लिए आवश्यक हर चीज में मदद कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आज हमें संपर्क करें।
    (GeM)

    जीईएम पोर्टल क्या है? What is a GeM Portal?

    जीईएम(GeM) पोर्टल टेंडर सरकार द्वारा विकसित और नियंत्रित एक आधिकारिक वेबसाइट है जिसके माध्यम से सरकार सरकार, मंत्रालयों और विभागों की विभिन्न आवश्यकताओं के लिए निविदा विवरण प्रदान करती है। पोर्टल को भारत में विभिन्न लाभार्थियों/नागरिकों को सरकार की सूचना और सेवाओं तक एकल-खिड़की पहुंच प्रदान करने के लिए डिज़ाइन और विकसित किया गया है।

    GeM पोर्टल टेंडर भारत भर में खरीद जरूरतों के लिए सरकार द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रमुख प्लेटफार्मों में से एक है। इस प्रकार, यह सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों में शामिल सभी हितधारकों को पूर्ण पारदर्शिता प्रदान करता है। इसके अलावा, यह उत्पादों और सेवाओं की खरीद के लिए राज्य सरकार की एजेंसियों के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल है।

    विक्रेता पंजीकरण, प्रोफ़ाइल अपडेट करने, कैटलॉग और श्रेणी प्रबंधन, और सेवा और उत्पाद निविदा बोली लगाने में मदद लेने के लिए व्यवसाय theTenders.com विशेषज्ञों से जुड़ सकते हैं।

    जेम(GeM) पंजीकरण क्या है? What is GeM Registration?

    GeM पंजीकरण एक प्रक्रिया है जो आपूर्तिकर्ताओं को GeM पोर्टल पर पंजीकरण करने और GeM निविदाओं में भाग लेने की अनुमति देती है। GeM (गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस) एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जहां सरकारी खरीदार पंजीकृत आपूर्तिकर्ताओं से उत्पादों और सेवाओं को खोज और तुलना कर सकते हैं।

    यह कैसे करना है पर चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका यहां दी गई है:

    • GeM की आधिकारिक वेबसाइट (gem.gov.in) पर जाएं और होमपेज के ऊपर दाईं ओर “रजिस्टर” बटन पर क्लिक करें।
    • सभी आवश्यक जानकारी, जैसे आपका नाम, कंपनी का नाम, ईमेल पता, मोबाइल नंबर, आदि के साथ पंजीकरण फॉर्म भरें।
    • फॉर्म भरने के बाद, “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।
    • अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करें और “सत्यापित करें” पर क्लिक करें।
    • अपना मोबाइल नंबर सत्यापित करने के बाद, आपको अपने खाते के लिए एक पासवर्ड बनाने के लिए कहा जाएगा। अपरकेस और लोअरकेस अक्षरों, संख्याओं और विशेष प्रतीकों सहित कम से कम 8 वर्णों वाला एक मजबूत पासवर्ड चुनें।
    • अपना पासवर्ड बनाने के बाद, “सबमिट करें” बटन पर क्लिक करें।
    • बधाई हो! अब आपने जीईएम पोर्टल पर सफलतापूर्वक पंजीकरण कर लिया है।

    उत्पाद सूची और श्रेणी प्रबंधन ?Product Catalogue and Category Management

    उत्पाद सूची और श्रेणी प्रबंधन

    जीईएम(GeM) पोर्टल के साथ सफलतापूर्वक पंजीकरण करने के बाद, अगला कदम अपना उत्पाद और सेवा कैटलॉग बनाना है। GeM पोर्टल में 100 से अधिक श्रेणियां हैं, लेकिन कभी-कभी हमें अपने उत्पादों के लिए सही श्रेणी खोजने में सहायता की आवश्यकता होती है। GeM पोर्टल पर, आप अपनी श्रेणी और उत्पादों के प्रबंधन में सहायता के लिए किसी विशेषज्ञ से संपर्क कर सकते हैं।

    जीईएम(GeM) ऑनलाइन पोर्टल पर एल1 खरीद के लिए समर्थन -GeM Registration Fees & Other Details

    एल1 खरीद 25,000 रुपये से लेकर 5,00,000 रुपये तक के सीधे ऑर्डर की अनुमति देती है। GeM पर, खरीदार को तीन ओईएम या सेवा प्रदाताओं की तुलना करनी चाहिए जो गुणवत्ता, मात्रा, विनिर्देशों और वितरण अवधि की मांग को पूरा करते हैं। इसके बाद सिस्टम एक एल1 सेवा प्रदाता की सिफारिश करेगा जो इन मानदंडों को पूरा करता हो।

    यह जानने के लिए कि कोई खरीदार इसे आसानी से कैसे कर सकता है, पर सलाहकारों से संपर्क करें। विशेषज्ञ खरीदारों को उचित प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करके GeM पोर्टल पर सीधी खरीदारी करने में सहायता कर सकते हैं।

    जीईएम पंजीकरण शुल्क और अन्य विवरण –

    Support for L1 Procurement on GeM Online Portal

    GeM ऑनलाइन पोर्टल व्यवसाय में लोगों के लिए अपने उत्पादों और सेवाओं को सरकार या निजी क्षेत्र को बेचने का एक शानदार तरीका है। हालाँकि, GeM पर बिक्री शुरू करने के लिए, आपको पहले पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा।

    GeM Registration Fees & Other Details –

    GeM ऑनलाइन पोर्टल व्यवसाय में लोगों के लिए अपने उत्पादों और सेवाओं को सरकार या निजी क्षेत्र को बेचने का एक शानदार तरीका है। हालाँकि, GeM पर बिक्री शुरू करने के लिए, आपको पहले पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा।

    GeM पंजीकरण शुल्क GeM मार्केटप्लेस पर पंजीकरण करने वाले सभी नए उपयोगकर्ताओं पर लागू होता है। जीईएम ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया त्वरित और आसान है और इसे ऑनलाइन पूरा किया जा सकता है।

    पंजीकरण के बाद, उपयोगकर्ताओं को कॉशन मनी नामक एक बार शुल्क का भुगतान करना होगा। यह शुल्क विक्रेता के खाते से किसी भी अनैतिक प्रक्रिया को कम करने के लिए एक सुरक्षा जमा है। यह सेलर अकाउंट के वॉलेट की तरह ही है।

    Looking For An Expert To Help You With The Government E-Marketplace?

    Get all your work done by our professionals while you relax. Our team will complete all your tasks within the timeframe you specify. Our experts will handle everything for you, so you need not worry about a thing. We are ready to assist you with any questions.

    For further queries, call  9451089060  and speak to an expert or mail us at  apexgemservices2022@pramodknp

    जीईएम(GeM) पोर्टल पर एक अनूठी विशेषता यह है कि जीईएम पंजीकृत विक्रेताओं को भुगतान क्रेता संगठन द्वारा सामग्री/सेवाओं की प्राप्ति के 03 दिनों* के भीतर जारी किया जाता है, जो विक्रेता संगठन द्वारा अनुबंध के नियमों और शर्तों के अनुसार आवश्यक दस्तावेज जमा करने के अधीन है, अर्थात, चालान, पैकिंग सूची आदि। पारंपरिक खरीद प्रणालियों की तुलना में, यह विक्रेता संगठनों के लिए भुगतान की तेजी से प्राप्ति सुनिश्चित करता है, जिससे उनके नकदी प्रवाह और व्यावसायिक दक्षता में सुधार होता है।

    Advantage As a Seller and Buyer on Gem Portal

    GeM पोर्टल सभी पंजीकृत आपूर्तिकर्ताओं/विक्रेताओं को सभी श्रेणियों में उनकी क्षमता के अनुसार अपने उत्पादों/सेवाओं की पेशकश करने का समान अवसर देता है। GeM क्रमशः उत्पाद विशेषताओं, विक्रेता आश्वासन कार्यक्रम और क्रेता आश्वासन कार्यक्रम के मानकीकरण के माध्यम से खरीदारों को गुणवत्ता, वितरण, वारंटी और मूल्य निर्धारण पारदर्शिता का आश्वासन प्रदान करता है। GeM पर विक्रेताओं की साख के बारे में खरीदारों के बीच विश्वास पैदा करने के लिए, खरीदारों द्वारा विक्रेता की रेटिंग के लिए एक प्रावधान किया गया है, जो अन्य संभावित खरीदारों को दिखाई देता है। इसके अलावा, जीईएम ओपन कैटेगरी में ऑनलाइन बिडिंग और जनरल इंश्योरेंस कैटेगरी में रिवर्स ऑक्शन को सपोर्ट करता है। ये प्रक्रियाएं अधिक प्रतिस्पर्धा लाने में मदद करती हैं, जिससे खरीदार संगठन के लिए लागत बचत होती है।

    जीईएम(GeM) ऑनलाइन बैंकिंग (एनईएफटी/आरटीजीएस) जैसे कई भुगतान विकल्पों का समर्थन करता है, जो पारंपरिक तरीकों जैसे चेक/डीडी आदि की तुलना में अत्यधिक सुरक्षित और सुविधाजनक हैं, जिससे इन पारंपरिक भुगतान उपकरणों को संसाधित करने में लगने वाले समय और लागत की बचत होती है। इसके अलावा, GeM पर संपूर्ण भुगतान तंत्र SGST-अनुरूप चालान के माध्यम से स्वचालित है, जो खरीदार और विक्रेता दोनों संगठनों के लिए GSTN के साथ सहज एकीकरण सुनिश्चित करता है।

    जीईएम(GeM) पोर्टल पर एक अनूठी विशेषता यह है कि जीईएम पंजीकृत विक्रेताओं को भुगतान क्रेता संगठन द्वारा सामग्री/सेवाओं की प्राप्ति के 03 दिनों* के भीतर जारी किया जाता है, जो विक्रेता संगठन द्वारा अनुबंध के नियमों और शर्तों के अनुसार आवश्यक दस्तावेज जमा करने के अधीन है, अर्थात, चालान, पैकिंग सूची आदि। पारंपरिक खरीद प्रणालियों की तुलना में, यह विक्रेता संगठनों के लिए भुगतान की तेजी से प्राप्ति सुनिश्चित करता है, जिससे उनके नकदी प्रवाह और व्यावसायिक दक्षता में सुधार होता है।

    GeM Startup Runway, on the other hand, could be a new initiative launched by GeM to allow startups to succeed in turning the state’s universe of buyers by offering innovative products, which are unique in the process. Accredited Startups can view GeM Startup Runway on their GeM Dashboard, where they will spread awareness about the products they deal with by completing a form that lists their product to the intended buyer (Minister of State Department). Also tells in the form. “GeM Startup Runway” may be a unique concept launched by Government e-Marketplace in partnership with Startup India to bring entrepreneurship to market through innovation.

    List of Document Required for GeM Registration

    Company

    • Owner Aadhar card
    • Mobile number link with Aadhar card
    • Company Incorporation Certificate
    • PAN Card
    • GST Certificate
    • MSME/ UDYAM Certificate
    • Bank Details
    • ITR Copy
    • Email ID

    Firm

    • Owner Aadhar card
    • Mobile number link with Aadhar card
    • PAN Card
    • GST Certificate
    • MSME/ UDYAM Certificate
    • Bank Details
    • ITR Copy
    • Email ID

    Proprietorship

    • Owner Aadhar card
    • Mobile number link with Aadhar card
    • PAN Card
    • GST Certificate
    • MSME/ UDYAM Certificate
    • Bank Details
    • ITR Copy
    • Email ID
    Happy
    Happy
    0 %
    Sad
    Sad
    0 %
    Excited
    Excited
    0 %
    Sleepy
    Sleepy
    0 %
    Angry
    Angry
    0 %
    Surprise
    Surprise
    0 %
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    How to use Chat GPT

    What is a GPT-3 chat bot?

    ChatGPT

    2023 Virgo Yearly Horoscope

    Recent Comments